Breaking

Saturday, 28 December 2019

New Year Gift में क्या देना सही है

New Year Gift me kya dena sahi hai

दोस्तो इस बार हम आपके लिये लाये हैं new year gift की जानकारी। जिसे जानने से आपके दिल को तथा आप जिसे देंगे उसे भी बहुत खुशी मिलेगी। आज भी ऐसे बहुत सारे new year 2020 gift ideas हैं, जिन्हें जानने के बाद आप अपनो को एक शानदार उपहार दे सकते हैं। पुराना साल जा रहा है, अब हम सब 2020 मे प्रवेश कर रहे है। तो क्यों न इस साल का ऐसा स्वागत किया जाए जिससे किसी पर इस बढ़ती हुई मंहगाई का असर न पड़े और हम सब को तहे दिल से खुशी महसूस हो।

New year me kya gift de 

New year gift package

New year gift 2020 के बारे में जानकारी

सबसे पहले तो हमारे सभी पाठकों व उनके समस्त परिवारी जन तथा दोस्तों को इस नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं। ये साल आप सभी के जीवन में अपार खुशियां लेकर आये और आप दिन - रात तरक्की करके बुलंदियों को छुएं।

नववर्ष के मौके पर सभी लोग पूछते हैं कि new year में क्या gift दोगे ? अगर आप बाजार में जाएंगे तो आपको एक से एक  मंहगा गिफ्ट मिल जाएगा। लेकिन जरा ये सोचिए कि इस मंहगाई के जमाने मे ऐसा क्या सामान खरीदा जाए जिससे सभी के चेहरे पर खुशी की लहर आ जाये। new year gift online की बात करें तो इसका बाजार बहुत बड़ा है तथा यहां high price के सामान ज्यादा हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसा लेकर आये हैं जिसे पाकर आप सब खुश होंगे और आपके पर्स पर भी ज्यादा जोर नहीं पड़ेगा।

Read Also :

• Domicile Certificate क्या होता है और कैसे बनवाये 

• Forensic Science में करियर कैसे बनाये पूरी जानकारी

• Forensic artist कैसे बने   

31 दिसम्बर को अधिकतर लोग पार्टी के बारे में सोचते हैं। लेकिन आप इस दिन ऐसा न करके अपने घर वालों के लिए कुछ भी खाने का सामान ले जाकर, उनके पास बैठे और सब मिलकर साथ खाये। इस रात आप म्यूजिक का आनंद ले तो और भी अच्छा होगा। इससे सब के दिल को खुशी मिलेगी। लेकिन याद रखे कि इस रात घर वालों के साथ या उनसे छुपकर किसी गलत चीज का सेवन न करें। ऐसा करना बिल्कुल गलत है।

अब बारी आयी नए साल की, कि इसे कैसे सेलेब्रिट किया जाए और new year gift में क्या दिया जाये ? इस दिन सबसे पहले तो उठते ही अपने माता - पिता के पैर छूकर उनसे भूल - चूक में हुई गलती के लिए माफी मांगे और उनसे आशीर्वाद ले।

इसके बाद आपको जल्दी से नहाना है। यदि देर से नहाने की आदत है तो भी आपको सुबह जल्दी नहाना है। नहा कर अच्छे से कपड़े पहनकर आप किसी नजदीकी मंदिर जाए। जहां आपको जाना अच्छा लगता हो। मंदिर में पूजा - अर्चना करें और पिछले पुराने साल में हुई गलतियों के लिए भगवान से क्षमा याचना करे। इसके साथ ही ये नववर्ष मंगलमय हो, भगवान से ऐसी प्रार्थना करें। इतना करने के बाद कुछ बेसहारा गरीबों की मदद करे, उन्हें कुछ न कुछ दान दे, जिससे वो भी खुश हो जाये। ये तो आपकी तरफ से गरीब मजबूर लोगों के लिए new year gift हो गया।

Read Also :

• Highest salary jobs कैसे पाये

• Bsc Biology के बाद क्या करें

• जल्दी करोड़पति कैसे बने

अब आपको लौटते हुए कोई एक मिठाई को छोटे - छोटे डिब्बो में पैक करवा कर खरीदना है, जिससे वो एक गिफ्ट की तरह मालूम पड़े। अब इस उपहार को अपने परिवार वालों और अपने दोस्तों में बांटना है। ऐसा आपको इसलिए करना है, क्योंकि नए साल की शुरुआत मीठे के साथ करनी है। ऐसा करने से सब कुछ शुभ रहता है।

दोस्तो new year gift item तो बहुत है। लेकिन आपको इस मंहगाई कुछ ऐसा करना है। जिसकी मार आपकी जेब तक न पहुंचे। ये जो तरीका हमने बताया है, इसके द्वारा आप बड़ी ही सादगी से परिवार व दोस्तो के साथ नववर्ष का जश्न मना सकते हैं। हमारा मानना है कि अगर पैसा खर्च करना है तो अच्छी जगह अच्छे कामो में करो। बेवजह खर्च करना तो फिजूलखर्ची है। इस तरह से new year gift देकर आप सही तरह से नए साल का स्वागत कर सकते हैं और सबके दिलों पर राज कर सकते हैं।

हमारी ये पोस्ट कैसी लगी। हमें उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। यदि करियर से सम्बंधित कोई समस्या या problem हो तो आप हमें comment के द्वारा पूछ सकते हैं। यदि आप हमें करियर से संबंधित कोई जानकारी देना चाहते हैं या कोई गेस्ट पोस्ट भेजना चाहते हैं तो आप हमें  safaladda@gmail. com  पर भेज सकते हैं।

Popular Post :

  BCCI President सूची जाने Exam में काम आयेगी

  NCC करने के secret फायदे 

  Morning Business Ideas कम पैसो में ज्यादा फायदा

  Horticulture course में करियर कैसे बनाये

  CMA Exam full details एक बेहतरीन करियर की जानकारी

  Meesho app से पैसे कमाने का नया तरीका

  Best University of Sydney MBA for Indian in hindi 

  Makeup Artist कैसे बनें

  Agriculture Course में हैं हजारों करियर ऑप्शन   जरूर पढ़ें 

  News Anchor बनने की पूरी जानकारी हिन्दी में 

  Chemical Engineer कैसे बना जाये




No comments:

Post a comment