Diwali gift में क्या दे इस साल - SAFAL ADDA

Breaking

Thursday, 17 October 2019

Diwali gift में क्या दे इस साल

Diwali gift me kya de is saal 

दोस्तो आज हम diwali gift की बात कर लेते है, क्योंकि दीवाली नजदीक आ रही है। और इस दीपावली के त्यौहार पर दोस्तो, भाई - बहनों और रिश्तेदारों को diwali gift item देने की परंपरा है। लेकिन सवाल ये उठता है कि सभी ये पूछते हैं कि इस दीवाली आप मुझे क्या गिफ्ट दोगे ? इस बार उपहार में ऐसा क्या दिया जाए जो कि सबको पसंद आये। सबके मन भा जाए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ तोहफों के बारे में बताएंगे, जिन्हें भेंट करके आप सबका मन मोह सकते हैं।

Diwali gift pack

Diwali me kya gift de

यहां आप कुछ ऐसे diwali gift for family की जानकारी पाएंगे जो कि महंगे नहीं, बल्कि आपके बजट के अनुसार होंगे। जिससे आप अपने परिवार को खुश कर सकते है।

Diwali gift for father (पिताजी के लिए उपहार)

इस साल मौसम को देखते हुए आप अपने पिताजी को हमारी राय के अनुसार पैरों में पहनने के लिए जूते लाकर दें। जूते वही लाकर दे जो वो पहनना पसंद करते है। अगर आप शूज नही देना चाहते हैं तो उनको ओढ़ने वाली कपड़े की सॉल भी दे सकते है। अब हम आपको बताते हैं कि हमने ये दो प्रोडक्ट क्यों बताये ?

देखिये ऐसा है कि जूते देने से पिताजी को इस बात का एहसास होगा कि मेरा बेटा बड़ा हो गया है। और अब वह मेरे साथ कदम मिलाकर चलने लायक है। उसे मेरे पैरों के साथ मेरे शरीर व सेहत का भी खयाल है। सॉल देने से उन्हें ये महसूस होगा कि मेरे बेटे को मेरी इज्जत का खयाल है, क्योंकि सॉल ओढ़ने से इंसान की इज्जत व मान - सम्मान बढ़ता है।

Diwali gift for mother (मां के लिए उपहार)

इस सीजन आप अपनी मां को एक अच्छी सी साड़ी लाकर दे सकते हैं। ऐसा करने से माताजी बहुत खुश होंगी। इसका मुख्य कारण ये है कि मां एक औरत होती है और हर औरत की दिली इच्छा होती है कि उसका पति उसके लिए साड़ी लेकर आये। बाद में जब उसका बच्चा बड़ा हो जाये तो उसका बेटा उसके लिए साड़ी लाकर दे। ऐसा होने से एक औरत के दिल को बहुत खुशी मिलती है।

Read Also :

• NCC करने के secret फायदे 

• Morning Business Ideas कम पैसो में ज्यादा फायदा

Diwali gift for sister (बहन के लिए उपहार)

बहन को खुश करना भी जरूरी होता है। जिसके साथ हम बचपन मे खेले - कूदे, जिसके साथ - साथ हम बड़े हुए हमें उसका भी ख्याल रखना है। बहन के चेहरे पर मुस्कुराहट के लिए ज्यादा कुछ नही करना है। आपको तो बस उसके पसंदीदा रंग का एक शूट एक चॉकलेट के साथ गिफ्ट देना है। फिर देखिएगा उसकी खुशी का ठिकाना नही रहेगा। वो कितना खुश होगी, कितनी दुआएं देगी।

Diwali gift for brother (भाई के लिए उपहार)

छोटे भाई को खुश करना हो तो उसको आप एक अच्छी सी घड़ी दीजिये। जिससे आपका भाई समय की कीमत को समझे और टाइम के साथ काम करने की आदत डालें। ये घड़ी उसके लिए एक प्रेरणा बनेगी। ये उसके जीवन मे बदलाव के साथ खुशियां भी भर देगी। आज के समय मे लोग घड़ी का प्रयोग कम करते हैं, लेकिन समझदार इंसान जरूर पहनते हैं।

Diwali gift for wife (पत्नी के लिए उपहार)

अब बारी आती है उसकी जिसने आपके साथ जीने - मरने की कसम खाई है। जी हां हम पत्नी के बारे में बात कर रहे है। wife को खुश करने के लिए ज्यादा कुछ नही बस एक गुलाब का फूल और साथ मे राधा - कृष्ण या राम - सीता की कोई एक अच्छी सी तस्वीर देनी है। कुछ और देने की इच्छा है तो आप पत्नी को गुलाब के फूल के साथ एक दिलनुमा आकृति का आईना दे सकते हो। जब - जब आपकी wife इस आईने में अपना चेहरा देखेगी। तब - तब वो आपको याद करेगी। इस तरह से आपका प्यार मजबूत होगा।

Read Also :

• Horticulture course में करियर कैसे बनाये

• CMA Exam full details एक बेहतरीन करियर की जानकारी

Diwali gift for husband (पति के लिए उपहार)

अब कुछ बातें महिलाओं की भी कर लेते है। अगर पति गिफ्ट दे रहा है तो पत्नी का भी फर्ज बनता है कि वो भी अपने husband को कुछ न कुछ उपहार जरूर दे। ऐसा करने से पति - पत्नी में प्यार बढ़ता है और दोनों का रिश्ता मजबूत होता है। इस दीवाली महिलाएं अपने पति को हाथ मे पहनने के लिए कोई अच्छा सा ब्रेसलेट दे सकती है। ऐसा करने से वो खुश होंगे।

अब बारी आती है आपके दोस्तो की। अगर friends को गिफ्ट देना चाहते हो तो उन्हें आप कोई भी मीठी चीज दे सकते है। इससे आपकी दोस्ती और गहरी होगी। अगर आपके पास कोई दूसरा अच्छा तरीका है, उन्हें खुश करने का तो ये बात आप हम से ज्यादा बेहतर जानते होंगे, क्योंकि वो दोस्त आपके है। आपने उनके साथ समय बिताया है। आप उनके साथ रहे हो।

घर वालों को diwali gift देना अच्छी बात है। दोस्तो को देना ये भी बढ़िया बात है। लेकिन एक सोचने वाली बात ये है कि इस दुनिया मे कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें कोई गिफ्ट नही देता। जिनके पास त्यौहार मनाने के लिए पैसा ही नही है। हमारा कहने का मतलब ये है कि थोड़ा सा पैसा इन गरीब लोगों पर भी खर्च करे। इनको भी कोई सस्ते से सस्ता गिफ्ट दे सकते हैं, जिससे इनके चेहरे पर भी मुस्कान आये। ये भी खुश होकर दीपावली का त्यौहार मना सके।

Read Also :

• Bsc Biology के बाद क्या करें

• जल्दी करोड़पति कैसे बने

थोड़ा इधर भी ध्यान दीजिए हर क्षेत्र में अनाथालय जरूर होता है। कहने का मतलब है कि जिन बच्चों के माता - पिता नही है। उन बच्चों को भी आप कुछ भी देकर खुश कर सकते हैं। जो आपका दिल करे, जितना बजट आप इन पर खर्च करना चाहे कर सकते है। त्यौहार खुशियों के होते हैं। इसलिए ऐसे मौकों पर हमें दूसरो को खुश करना चाहिए।

दोस्तो इस पोस्ट में हमने जो आपको जो भी तोहफे बताये है। ये हमने अपनी इच्छानुसार व अनुभव के आधार पर  बताये है। इसलिए हमारा दावा है अगर आप हमारे बताये गिफ्ट भेंट करते है तो आपके परिवार वालों को और बेसहारा गरीब व अनाथ बच्चों को भी खुशी मिलेगी। इसके साथ ही आपके दिल को भी सुकून मिलेगा। अब देर न करते हुए diwali gift  खरीदिये और जिनको देना उनको हंसी - खुशी दीजिये।

हमारी ये पोस्ट कैसी लगी। हमें उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। यदि करियर से सम्बंधित कोई समस्या या problem हो तो आप हमें comment के द्वारा पूछ सकते हैं। यदि आप हमें करियर से संबंधित कोई जानकारी देना चाहते हैं या कोई गेस्ट पोस्ट भेजना चाहते हैं तो आप हमें  safaladda@gmail. com  पर भेज सकते हैं।

Popular Post :

  Meesho app से पैसे कमाने का नया तरीका

  Biotechnology में करियर कैसे बनाया जाये

  Company Secretary बनने के लिए क्या करे

  Radiography में करियर बनाकर लाखों कमाये

  GLA University बेस्ट करियर कोर्स की जानकारी यहां पाये


  Language Courses in Delhi University information in hindi 

  Makeup Artist कैसे बनें

  Agriculture Course में हैं हजारों करियर ऑप्शन   जरूर पढ़ें 

  News Anchor बनने की पूरी जानकारी हिन्दी में 

  Chemical Engineer कैसे बना जाये

No comments:

Post a Comment